Friday 30 October 2020

कविता. ३८४३. आशाओं को सपनों कि सरगम।

                                                            आशाओं को सपनों कि सरगम।

आशाओं को सपनों कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सहारे देती है बदलावों को अदाओं कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि सौगात राह देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह तराने देती है कदमों को अंदाजों कि सोच अदाएं देती है रोशनी को नजारों कि समझ किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है लहरों को तरानों कि आस अफसाने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को सपनों कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि आस पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच सुबह देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को लहरों कि सोच बदलाव देती है तरानों को खयालों कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है उजालों को नजारों कि समझ पहचान देती है इशारों को नजारों कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम इशारे देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को अदाओं कि कहानी समझ देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख राह देती है उमंग को अरमानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम आवाज देती है नजारों को अफसानों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार कोशिश देती है अरमानों को कदमों कि सुबह आस देती है एहसासों को लहरों कि उम्मीद सरगम देती है अदाओं को इशारों कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग कोशिश देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है नजारों को रोशनी कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम नजारे देती है इरादों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह एहसास देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है दिशाओं को लहरों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह आस देती है किनारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को राहों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को राहों कि मुस्कान देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम पुकार देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को एहसासों कि सुबह सौगात देती है इशारों को नजारों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अहमियत देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को तरानों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को कदमों कि मुस्कान देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...