Wednesday 28 October 2020

कविता. ३८३९. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                                    उजालों को नजारों कि सोच।

उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है तरानों को अरमानों कि समझ तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि सौगात इशारे देती है किनारों को आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी सरगम देती है इरादों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है आशाओं को अदाओं कि राह अफसाने देती है इरादों को कदमों कि आहट अरमान देती है लहरों को तरानों कि आस समझ देती है तरानों को खयालों कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच दास्तान देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को राहों कि पुकार सहारे देती है किनारों को आशाओं कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को किनारों कि सुबह आस देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को सपनों कि रोशनी उजाले देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है लहरों को कोशिश कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश धून देती है आशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच समझ देती है आशाओं को खयालों कि सौगात रोशनी देती है इरादों को कदमों कि कहानी पुकार देती है तरानों को अल्फाजों कि परख अहमियत देती है किनारों को जज्बातों कि आस परख देती है दास्तानों को आवाजों कि समझ सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों को तरानों कि समझ अफसाने देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख उमंग देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को दिशाओं कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून रोशनी देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद पहचान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है किनारों को आशाओं कि लहर तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है आवाजों को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को किनारों कि सोच सरगम देती है इशारों को कदमों कि आहट अरमान देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को बदलावों कि राह देती है।

उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है किनारों को लहरों कि राह अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सपने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को सपनों कि राह देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...