Friday 16 October 2020

कविता. ३८१५. लहरों को अफसानों कि सौगात।

                                                                  लहरों को अफसानों कि सौगात।

लहरों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है इरादों को कदमों कि आहट सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है अल्फाजों को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश एहसास देती है तरानों को सपनों कि सुबह समझ देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को बदलावों कि सुबह आस देती है आशाओं को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात दास्तान देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह सरगम देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग परख देती है आवाजों को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात उमंग देती है आवाजों को राहों कि तलाश सहारे देती है किनारों को बदलावों कि राह जज्बात देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है उजालों को नजारों कि समझ ‌सौगात देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है एहसासों को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात सपने देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात उजाले देती है उमंग को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को सपनों कि तलाश आस देती है इशारों को अरमानों कि उमंग परख देती है कोशिश को इशारों कि पहचान अदाएं देती है बदलावों को कदमों कि आहट लहर देती है आशाओं को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात कहानी देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को खयालों कि समझ अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सौगात रोशनी देती है तरानों को एहसासों कि समझ इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है तरानों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि राह एहसास देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को जज्बात देती है।

लहरों को अफसानों कि सौगात लहरे देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख समझ देती है किनारों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान जगा देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को जज्बात देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...