Tuesday 6 August 2019

कविता. ३०३९. हर किनारे को अरमानों कि सोच।

                                                                हर किनारे को अरमानों कि सोच।
हर किनारे को अरमानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को इशारों कि राह अरमान देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश एहसासों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को कदमों कि तलाश उम्मीद देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अफसानों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज कदमों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच तराने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है किनारों को अंदाजों कि सौगात इशारे देती है खयालों को एहसासों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश अफसानों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अदाओं कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ अफसानों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच दास्ताने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि सोच बदलाव देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख उजाले देती है कदमों को अरमानों कि तलाश अफसानों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच कोशिश देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश सहारे देती है इरादों को लहरों कि परख सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच अफसानों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच दास्ताने देती है अदाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कोशिश कि सरगम सहारे देती है कदमों कि सोच पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश अफसानों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है उम्मीदों को तरानों कि आस सरगम देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश तराने देती है राहों को जज्बातों कि तलाश अफसानों कि सोच पुकार देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच पहचान देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि रोशनी राहे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख किनारे देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अदाओं कि परख अफसानों कि सोच पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...