Wednesday 28 August 2019

कविता. ३०८३. हर आस संग एहसासों कि।

                                                                   हर आस संग एहसासों कि।
हर आस संग एहसासों कि धाराएं बनती है कोशिश को जज्बातों कि आशाएं मिलती है उम्मीदों को राहों कि दिशाएं दिखती है अरमानों को एहसासों कि उम्मीद मिलती है कदमों को दिशाओं कि पहचान सहारे देती है सपनों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि सोच बनती है सपनों को अरमानों कि सुबह मिलती है कोशिश को अफसानों कि समझ दिखती है दास्तानों को किनारों कि लहर मिलती है किनारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को मुस्कान कि तलाश तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि परख बनती है किनारों को अंदाजों कि सोच मिलती है कदमों को अरमानों कि राह दिखती है आशाओं को दास्तानों कि तलाश मिलती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है कदमों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि सरगम बनती है कदमों को जज्बातों कि तलाश मिलती है किनारों को अंदाजों कि सोच दिखती है कोशिश को अफसानों कि समझ मिलती है तरानों को बदलावों कि सरगम पुकार देती है एहसासों को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है आशाओं को दास्तानों कि तलाश खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि पुकार बनती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ मिलती है जज्बातों को आशाओं कि परख दिखती है अरमानों को एहसासों कि सोच मिलती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह जज्बात देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान तराने देती है उजालों को अफसानों कि तलाश खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि समझ बनती है कोशिश को अफसानों कि रोशनी मिलती है किनारों को दास्तानों कि सोच दिखती है आशाओं को अंदाजों कि राह मिलती है मौसम को जज्बातों कि पुकार सपने देती है कदमों को अरमानों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है बदलावों को उजालों कि परख खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि उमंग बनती है कदमों को आशाओं कि पुकार मिलती है नजारों को अंदाजों कि सौगात दिखती है अरमानों को दिशाओं कि तलाश मिलती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि पहचान खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि सुबह बनती है कोशिश को अंदाजों कि परख मिलती है उजालों को अरमानों कि सोच दिखती है सपनों को दास्तानों कि समझ मिलती है कदमों को आशाओं कि परख रोशनी देती है दिशाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि लहर सरगम देती है दास्तानों को कदमों कि आहट खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि उजाले बनती है कदमों को जज्बातों कि तलाश मिलती है उम्मीदों को तरानों कि परख दिखती है नजारों को जज्बातों कि सोच मिलती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को दिशाओं कि कोशिश अफसाने देती है कदमों को दास्तानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश खयाल कि आवाज देती है।
हर आस संग एहसासों कि उम्मीदे बनती है कोशिश को अफसानों कि समझ मिलती है दिशाओं को अरमानों कि समझ दिखती है आशाओं को कोशिश कि परख मिलती है कदमों को एहसासों कि सोच सपने देती है दास्तानों को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है बदलावों को आशाओं कि परख खयाल कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...