Tuesday 27 August 2019

कविता. ३०८१. हर खयाल को कोशिश कि पहचान।

                                                              हर खयाल को कोशिश कि पहचान।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है इशारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सपने देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है लहरों को नजारों कि पहचान अफसाने देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है इशारों को अंदाजों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है परख को दिशाओं कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अरमानों कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान इरादे देती है अदाओं को अंदाजों कि परख कोशिश देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान राहे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है लहरों को नजारों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात सपने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है राहों को अफसानों कि तरंग एहसास देती है किनारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को लम्हों कि ख्वाईश कोशिश देती है अदाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान किनारे देती है लहरों को नजारों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि आस पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सपने देती है परख को अंदाजों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि राह उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि लहर सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि राह उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है किनारों को अरमानों कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है अदाओं को एहसासों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान तराने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि तलाश अहमियत देती है।
हर खयाल को कोशिश कि पहचान इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को आवाजों कि धून उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि तलाश अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...