Thursday 22 August 2019

कविता. ३०७१. हर सपने को किसी कोशिश के।

                                                            हर सपने को किसी कोशिश के।
हर सपने को किसी कोशिश के अफसानों कि तलाश दास्ताने देती है धून को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पहचान कि रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है दास्तानों को उजालों कि सुबह नजारे देती है कोशिश कि तलाश तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के अरमानों कि सोच सहारे देती है आस को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि तलाश अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों कि सौगात तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दास्तान को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को एहसासों कि समझ उमंग देती है किनारों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों कि आहट तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के अदाओं कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि सौगात परख देती है खयालों को एहसासों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को किनारों कि तलाश एहसास देती है दास्तानों कि सौगात तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि परख उजाले देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह रोशनी देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं कि परख तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि परख उजाले देती है राहों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है एहसासों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों कि सौगात तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के आवाजों कि धून पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है इरादों को एहसासों कि सोच पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अदाओं कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है कदमों को खयालों कि सोच पहचान देती है दिशाओं कि परख तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि सौगात परख देती है खयालों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है एहसासों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को कदमों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों कि आहट तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के दास्तानों कि सौगात सरगम देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है लहरों को नजारों कि समझ उमंग देती है आशाओं को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट पुकार देती है परख कि धाराएं तराने देती है।
हर सपने को किसी कोशिश के दिशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है किनारों को लहरों कि सोच सहारे देती है लहरों को नजारों कि सोच पहचान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को एहसासों कि परख उजाले देती है उजाले कि रोशनी तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...