Wednesday 28 August 2019

कविता. ३०८४. हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान।

                                                     हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान रोशनी देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख उजाले देती है अदाओं को एहसासों कि सोच पहचान देती है कदमों को अरमानों कि लहर इशारे देती है आशाओं को कदमों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि पुकार इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान दास्ताने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख उजाले देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है उजालों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान किनारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अंदाजों को नजारों कि परख इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच सपने देती है अफसानों को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश तराने देती है आशाओं को कोशिश कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को एहसासों कि सोच इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान उम्मीदे देती है दास्तानों को उजालों कि रोशनी बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच परख देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कदमों कि लहर सपने देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि उमंग इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सौगात परख देती है अफसानों को तरानों कि धून एहसास देती है कोशिश को कदमों कि आहट इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान तराने देती है आशाओं को किनारों कि पुकार दास्ताने देती है अरमानों को दिशाओं कि सरगम आवाज देती है कोशिश को एहसासों कि परख सोच देती है किनारों को लहरों कि आहट तलाश देती है बदलावों को दास्तानों कि समझ खयाल देती है तरानों को समझ राह देती है खयालों को लहरों कि सोच किनारे देती है आशाओं को सुबह कि लहर इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान किनारे देती है कदमों को जज्बातों कि सोच तराने देती है कोशिश को दास्तानों कि दिशाएं उजाले देती है कदमों को अदाओं कि सरगम धून देती है खयालों को परख कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को एहसासों कि परख दास्ताने देती है किनारों को दिशाओं कि समझ तराने देती है आशाओं को लहरों कि पुकार धून देती है किनारों को अदा कि परख इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान दास्ताने देती है किनारों को खयालों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अल्फाजों कि कोशिश सुबह देती है किनारों को आशाओं कि समझ लहर देती है नजारों कि पहचान उम्मीदे देती है लम्हों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि लहर पहचान देती है कोशिश को जज्बातों कि परख नजारे देती है बदलावों को दिशाओं कि लहर इशारों कि राहे देती है।
हर अफसाने को अंदाजों कि पहचान कोशिश देती है उजालों को दास्तानों कि परख तराने देती है किनारों को लहरों कि पुकार नजारे देती है तरानों को दास्तानों कि लहर देती है जज्बातों कि तलाश किनारे देती है बदलावों को आशाओं कि नजर इशारे देती है एहसासों को कदमों कि तलाश सरगम देती हैै अफसानों को दिशाओं कि सरगम धून देती है तरानों को अदाओं कि परख इशारों कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...