Saturday 24 August 2019

कविता. ३०७६. उजाले को अदाओं कि पहचान।

                                                                  उजाले को अदाओं कि पहचान।
उजाले को अदाओं कि पहचान अल्फाज देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है खयालों को एहसासों कि पहचान दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है एहसासों को किनारों कि सुबह अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अल्फाजों को अंदाजों कि लहर इशारे देती है आशाओं को कदमों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि राह उजाले देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अंदाजों कि अहमियत रोशनी देती है आशाओं को दास्तानों कि सुबह अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान कोशिश देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है परख को दास्तानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को किनारों कि तराने आस देती है अल्फाजों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि पहचान बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान आवाज देती है आशाओं को कोशिश कि परख दास्ताने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है रंगों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि परख एहसास देती है कोशिश को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है रोशनी को एहसासों कि उम्मीद अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान पुकार देती है आवाजों को अंदाजों कि लहर सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि लहर सपने देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इशारे देती है तरानों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है कदमों को कोशिश कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को आशाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान किनारे देती है आवाजों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है उम्मीदों को तरानों कि सरगम देती है एहसासों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है कोशिश कि दास्तानों को राहों कि पहचान अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान बदलाव देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि परख देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अल्फाज देती है बदलावों को अदाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान सरगम देती है आवाजों को अंदाजों कि राह उजाले देती है उम्मीदों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि लहर इशारे देती है लहरों को नजारों कि कोशिश कहानी देती है दास्तानों को तरानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है तलाश को एहसासों कि खयाल अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि पहचान अफसाने देती है।
उजाले को अदाओं कि पहचान उम्मीद देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है एहसासों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को तरानों कि सोच अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...