Thursday 29 August 2019

कविता. ३०८५. हर कोशिश को किस्सों कि पुकार।

                                                         हर कोशिश को किस्सों कि पुकार।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है रोशनी को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि सरगम धून देती है अदाओं को एहसासों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को नजारों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है सपनों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अरमानों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार उजाले देती है कदमों को अदाओं कि तलाश तराने देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि परख उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि लहर किनारे देती है जज्बातों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को एहसासों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार सहारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश किनारे देती है दास्तानों को राहों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी सुबह देती है आशाओं को किनारों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच इशारे देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है इरादों को कोशिश कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को एहसासों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार सपने देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश किनारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है नजारों को अंदाजों कि पहचान उमंग देती है राहों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को सरगम कि धून उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को तरानों कि पहचान बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को खयालों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार राहे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है आशाओं को किनारों कि परख उजाले देती है अदाओं को लम्हों कि ख्वाईश एहसास देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को नजारों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है अल्फाजों को राहों कि तलाश तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है नजारों को अंदाजों कि समझ पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि मंजिल दिशाएं देती है।
हर कोशिश को किस्सों कि पुकार तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि मंजिल दिशाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...