Friday 30 August 2019

कविता. ३०८८. हर तलाश को दास्तानों कि पहचान।

                                                         हर तलाश को दास्तानों कि पहचान।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को तरानों कि धून आवाज देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी उम्मीदों कि परख के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान परख देती है अफसाने को अंदाजों कि सोच सपने देती है रोशनी को बदलावों कि दास्तान दिशाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तलाश उजालों कि समझ के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान इशारा देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि कहानी उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह नजारे देती है लहरों को नजारों कि राह रोशनी देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है एहसासों को अरमानों कि समझ के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान बदलाव देती है दास्तानों को दिशाओं कि लहर सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को खयालों कि सोच सहारे देती है तरानों को राहों कि पहचान इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि राह उजाले देती है उम्मीदों को दिशाओं कि लहर के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उजाले को अदाओं कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान खयाल देती है अदाओं को दिशाओं कि लहर सपने देती है नजारों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि लहर इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को कदमों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कोशिश कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को राहों कि किनारे के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दिशाओं कि लहर अफसाने देती है कदमों को जज्बातों कि राह उजाले देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर एहसास देती है कदमों को अरमानों कि सौगात इशारों कि समझ के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान किनारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ बदलाव देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि राह उजाले कि रोशनी के तराने देती है।
हर तलाश को दास्तानों कि पहचान सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को एहसासों कि समझ दास्तान देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने कि धाराओं के तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...