Tuesday 27 August 2019

कविता. ३०८२. हर उजाले को अदाओं कि समझ

                                                              हर उजाले को अदाओं कि समझ।
हर उजाले को अदाओं कि समझ बदलाव देती है परख को दिशाओं कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आहट इशारे देती है कोशिश को दिशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच सपने देती है बदलावों को अदाओं कि सोच सपने देती है किनारों को जज्बातों कि परख सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है कदमों को अफसानों कि सोच सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ लहर देती है आशाओं को तरानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख उजाले देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है राहों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि सुबह सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ दास्तान देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अफसानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को दास्तानों कि लहर इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को उम्मीदों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को आशाओं कि परख उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि राह सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को लहरों कि कहानी उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख नजारे देती है अदाओं को नजारों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को तरानों कि समझ उमंग देती है लहरों को नजारों कि सौगात सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ दास्तान देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि सौगात परख देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है तरानों को बदलावों कि पुकार धून देती है किनारों को जज्बातों कि लहर सपने देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को सपनों कि राह पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है एहसासों को आशाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ नजारे देती है अदाओं को किनारों कि राह इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश को एहसासों कि परख उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है कदमों को जज्बातों कि आस पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सबेरे कि उम्मीद देती है।
हर उजाले को अदाओं कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि परख किनारे देती है कदमों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को किनारों कि पुकार धून देती है दास्तानों को राहों कि पहचान बदलाव देती है अदाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ सबेरे कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...