Saturday 17 August 2019

कविता. ३०६२. सोच के संग जीवन के सपनों कि।

                                                                सोच के संग जीवन के सपनों कि।
सोच के संग जीवन के सपनों कि निशानी मिलती है हर पल किस्सों मे जीवन कि कहानी बनती है कोशिश को अरमानों कि राह सुहानी मिलती है कदमों को एहसासों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को मुस्कान कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि सौगात मिलती है हर आस किनारों मे नजारे कि दिशाएं बनती है मौसम को आशाओं कि परख सुहानी मिलती है किनारों को अंदाजों कि सरगम राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि सौगात खयाल देती है तरानों को एहसासों कि तलाश उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि धून मिलती है हर अदा इशारों मे जज्बातों कि सोच बनती है एहसासों को कदमों कि आहट सुहानी मिलती है कोशिश को अफसानों कि सुबह इशारे देती है उजालों को रोशनी नजारे देती है खयालों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है कदमों को अरमानों कि परख उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि सौगात मिलती है हर राह उजालों मे किनारों कि सुबह बनती है कोशिश को अफसानों कि सोच सुहानी मिलती है नजारों को अरमानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बहाने देती है अदाओं को आशाओं कि परख किनारे देती है अदाओं को अंदाजों कि राह उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि लहर मिलती है हर किनारे अरमानों मे एहसासों कि तलाश बनती है कदमों को अंदाजों कि परख सुहानी मिलती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है कोशिश को आशाओं कि समझ उमंग देती है किनारों को खयालों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि अदा उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि तलाश उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि परख मिलती है हर पुकार आशाओं से अंदाजों कि समझ बनती है किनारों को जज्बातों कि तलाश सुहानी मिलती है कदमों को अरमानों कि राह उजाले देती है अल्फाजों को तरानों कि आवाज धून देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है नजारों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि लहर उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि सौगात मिलती है हर आस दिशाओं से दास्तानों कि सौगात बनती है एहसासों को अरमानों कि समझ सुहानी मिलती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को दिशाओं कि कोशिश दिशाएं देती है किनारे को जज्बातों कि तलाश उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि तलाश मिलती है हर पल आशाओं से किनारों कि समझ बनती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सुहानी मिलती है दास्तानों कि सौगात परख देती है राहों को एहसासों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है एहसासों को आशाओं कि परख उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि कोशिश मिलती है हर दास्तान राहों से जज्बातों कि तलाश बनती है कदमों को अरमानों कि पुकार सुहानी मिलती है आवाजों कि धून उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है राहों को दिशाओं कि परख उजाले देती है जज्बातों कि तरानों कि आस उम्मीद कि कहानी देती है।
सोच के संग जीवन के सपनों कि आवाज मिलती है हर आस आशाओं से अंदाजों कि सुबह बनती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सुहानी मिलती है नजारों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं कि परख कि धाराएं उम्मीद कि कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...