Tuesday 6 August 2019

कविता. ३०४०. हर बदलाव को राहों कि पहचान।

                                                                हर बदलाव को राहों कि पहचान।     
हर बदलाव को राहों कि पहचान कोशिश देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि दुनिया उजाले देती है आशाओं को लहरों कि पहचान इरादे देती है कदमों को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अफसानों को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख राहे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है लहरों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को खयालों कि सोच सहारे देती है कदमों को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया सोच देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया पहचान देती है किनारों को खयालों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है राहों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच आस देती है आशाओं को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान तलाश देती है अदाओं को लहरों कि दिशाएं आस देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है आशाओं को लहरों कि सोच नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है खयालों को जज्बातों कि सोच तलाश देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया परख देती है अदाओं को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान तराने देती है दिशाओं को नजारों कि पुकार सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया पहचान देती है कदमों को आशाओं कि परख सहारे देती है परख को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को नजारों कि पुकार समझ देती है आशाओं को राह कि समझ उजाले देती है अंदाजों को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान इशारे देती है कोशिश को अफसानों को रोशनी उजाले देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया सुबह देती है दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है किनारों को लहरों कि सोच सहारे देती है आशाओं कि पुकार इशारों कि दुनिया उम्मीद देती है आशाओं को लहरों कि सोच एहसास देती है खयालों को जज्बातों कि तलाश कोशिश देती है अफसानों को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान राहे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है तरानों को अदाओं कि दुनिया सोच देती है किनारों को अफसानों कि दास्तान इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को रोशनी कि पहचान इशारे देती है अदाओं को लहरों कि सरगम धून देती है आशाओं को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश पुकार देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया नजारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि परख राहे देती है दास्तानों को आशाओं कि दुनिया कोशिश देती है एहसासों को दिशाओं कि दुनिया समझ देती है आशाओं को राहों कि दुनिया परख देती है अंदाजों को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ तराने देती है आशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को उजालों कि रोशनी नजारे देती है राहों को खयालों कि पहचान इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को किनारे देती है।
हर बदलाव को राहों कि पहचान इशारे देती है कदमों को तरानों कि सोच सरगम देती है आशाओं को लहरों कि दुनिया आस देती है दास्तानों को किनारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है खयालों को एहसासों कि राह उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है तरानों को किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...