Thursday 8 August 2019

कविता. ३०४४. कोशिश को अफसानों कि।

                                                              कोशिश को अफसानों कि।
कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है राहों को जज्बातों कि परख देती है उजालों को रोशनी कि पहचान दिशाएं देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश किनारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है पुकार को आशाओं कि उमंग दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि राह उजाले देती है सपनों को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है किनारों को लहरों कि पहचान अल्फाज देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को रंगों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि समझ राहे देती है उजालों को तरानों कि आवाज देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि सुबह उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख उजाले देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार धून देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि उमंग दास्ताने देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है तरानों को अंदाजों कि पुकार धून देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है उजालों को नजारों कि तलाश देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है कदमों को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को पहचान कि तलाश देती है किनारों को अंदाजों कि समझ राहे देती है दास्तानों को अदाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ देती है अदाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच किनारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि पहचान तराने देती है अदाओं को सपनों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि सोच उजाले देती है अफसानों को कदमों कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है सुबह को खयालों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को सपनों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अदाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि तलाश सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच रोशनी देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच लहरे देती है दास्तानों को अरमानों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच उजाले देती है अल्फाजों को तरानों कि आवाज धून देती है दास्तानों को अदाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है तरानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को सपनों कि सौगात पुकार देती है अल्फाजों को आवाजों कि सरगम खयाल देती है अदाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है दास्तानों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है आशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है बदलावों को अदाओं कि पुकार सपने देती है कदमों को आहट पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है।
कोशिश को अफसानों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच किनारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि सौगात परख देती है दास्तानों को अदाओं कि पहचान बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...