Tuesday 13 August 2019

कविता. ३०५४. हर आस को एहसासों कि कहानी।

                                                        हर आस को एहसासों कि कहानी।
हर आस को एहसासों कि कहानी उम्मीदे देती है उजालों को नजारों कि समझ किनारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को राहों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच पहचान कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि पुकार सपने देती है राहों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी दास्ताने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है अदाओं को किनारों कि राह उजाले कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को किनारों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है आवाजों को धून कि पुकार सरगम देती है अदाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी लहरे देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश अहमियत देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को राहों कि समझ उम्मीदों कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी तराने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को आवाज कि उमंग अहमियत देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि लहर इशारे देती है अदाओं को आशाओं कि परख उजालों कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है किनारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश इरादों कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी उजाले देती है दास्तानों को राहों कि सरगम आवाज देती है आशाओं को कोशिश कि राह पहचान देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को एहसासों कि तलाश किनारे देती है राहों को अफसानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार कि रोशनी संग राहे देती है।
हर आस को एहसासों कि कहानी दास्ताने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि धून सरगम देती है अफसानों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने कि रोशनी संग राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...