Monday 19 August 2019

कविता. ३०६५. हर बार कोई आहट।

                                                                    हर बार कोई आहट।
हर बार कोई आहट पुकार बनकर चलती है जो जीवन के सपनों को एहसासों कि सोच दिलाती रहती है किसी आस को उमंग कि धारा उजालों कि दुनिया देती है कोशिश को खयालों कि सरगम आशाओं कि कहानी कहती है किसी पल मे उम्मीद कि धारा अरमानों कि समझ देकर चलती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट अफसाना बनकर चलती है जो जीवन के बदलावों को अदाओं कि परख दिलाती रहती है किसी कोशिश को जज्बातों कि सोच सपनों कि सौगात देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ देकर चलती है किसी कोशिश मे तलाश कि सरगम आशाओं कि परख दिलाती है दास्तानों को अफसानों कि आस लहर देती है एहसासों को अरमानों कि पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट इरादा बनकर चलती है जो जीवन के जज्बातों को अंदाजों कि कोशिश दिलाती रहती है किसी कदम को उम्मीद कि पहचान आशाओं कि तलाश देती है किनारों को लहरों कि सौगात परख देती है कदमों को अरमानों कि समझ बदलावों कि तलाश दिलाती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट किनारा बनकर चलती है जो जीवन के सपनों को एहसासों कि सोच दिलाती रहती है किसी कोशिश को अफसाने कि समझ अंदाजों कि राह देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि परख उजाले दिलाती है कोशिश को बदलावों कि समझ सपने देती है दास्तानों को राहों कि आशाओं कि पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट बदलाव बनकर चलती है जो जीवन के आवाजों को अंदाजों कि तलाश दिलाती रहती है किसी अंदाज को जज्बातों कि सोच आशाओं कि परख देती है कदमों को अदाओं कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को अरमानों कि समझ उमंग दिलाती है दास्तानों को एहसासों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि तरानों कि पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट राह बनकर चलती है जो जीवन के सपनों को एहसासों कि समझ दिलाती रहती है किसी कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग कि धारा देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे दिलाती है दिशाओं को कदमों कि सौगात खयाल देती है अफसानों को एहसासों कि सरगम कि पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट सहारा बनकर चलती है जो जीवन के जज्बातों को अंदाजों कि तलाश दिलाती रहती है किसी अंदाज को अरमानों कि तलाश तराने कि सोच देती है अल्फाजों को आशाओं कि परख उजाले देती है आवाजों को अंदाजों कि सरगम खयाल दिलाती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को दिशाओं कि तलाश कि पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट दास्तान बनकर चलती है जो जीवन के सपनों को एहसासों कि समझ दिलाती रहती है किसी कोशिश को जज्बातों कि लहर सपने कि रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने दिलाती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि सोच कि पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट खयाल बनकर चलती है जो जीवन के किनारों को लहरों कि कहानी दिलाती रहती है किसी उजाले को अदाओं कि समझ उमंग कि तलाश देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि राह उजाले दिलाती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीदे देती है एहसासों को आशाओं कि पहचान कि रोशनी पुकार इशारे देती है।
हर बार कोई आहट परख बनकर चलती है जो जीवन के बदलावों को अदाओं कि समझ दिलाती रहती है किसी कोशिश को अफसानों कि सोच उजाले कि राह देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश राहे देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ कि उम्मीद पुकार इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...