Monday 5 August 2019

कविता. ३०३७. हर दास्तान को लम्हों कि आहट।

                                                               हर दास्तान को लम्हों कि आहट।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात सपने देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है राहों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि पहचान राहे देती है किनारों को अंदाजों कि सौगात इशारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट ख्वाईश देती है किनारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश तराने देती है सुबह को नजारों कि पहचान अल्फाज देती है मौसम को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सौगात अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट पुकार देती है आवाजों को अंदाजों कि सरगम धून देती है कदमों को किनारों कि आहट इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि सोच बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट सपने देती है सरगम को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है राहों को सपनों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सौगात परख देती है कदमों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट इरादे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि कोशिश अरमान देती है धाराओं कि पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अल्फाजों को बदलाव कि राहे अफसाने देती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि सोच के इशारों कि सरगम अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट सपने देती है अदाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज उमंग देती है अदाओं कि पहचान को अरमानों कि सोच बदलाव देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह के नजारों कि तलाश अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है उजालों को नजारों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों कि आहट को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है राहों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अरमानों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे कि धाराएं अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट परख देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है किनारों कि सुबह को नजारों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ सहारे देती है दास्तानों कि कहानी उजालों कि आहट रोशनी देती है अदाओं को कदमों कि आहट इशारे कि सौगात अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट आस देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सुबह देती है अल्फाजों को सपनों कि तलाश उजालों कि रोशनी अफसाने कि दिशाएं देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि आहट इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को अरमानों कि सौगात परख देती है खयालों को एहसासों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि राह उजाले देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीदों कि सरगम अफसाने कि दिशाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...