Thursday 8 August 2019

कविता. ३०४३. हर नजारे को मौसम कि।

                                                                हर नजारे को मौसम कि।
हर नजारे को मौसम कि अहमियत पहचान के इशारे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है हवाओं को एहसासों कि सौगात परख देती है रंगों कि तलाश पहचान देती है लहरों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अदाओं कि अरमानों कि सोच पहचान देती है सपनों को जज्बातों कि सौगात सरगम देती है सुबह को हवाओं कि तलाश इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि तलाश राहों के सपने देती है कदमों को जज्बातों कि सोच उम्मीद देती है कोशिश को अंदाजों कि सरगम धून देती है कदमों कि आहट अफसाने देती है आशाओं कि समझ उमंग देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश राहे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है आशाओं को अरमानों कि सरगम इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि निशानी पुकार के तराने देती है अदाओं को अरमानों कि लहर सपने देती है रंगों को सपनों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को एहसासों कि आस पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है हवाओं को जज्बातों कि पहचान एहसास देती है दास्तानों को अदाओं कि परख इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि समझ उम्मीद के अफसाने देती है दास्तानों को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है हवाओं को एहसासों कि सोच उम्मीद देती है कदमों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है खयालों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है रोशनी को दास्तानों कि समझ उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि सोच इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पुकार धून के अफसाने कि सरगम देती है सपनों को जज्बातों कि सोच उम्मीद देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि आहट हवाएं देती है एहसासों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि निशानी एहसास के उजाले कि रोशनी देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सहारे देती है हवाओं को एहसासों कि पुकार कोशिश देती है मौसम को अरमानों कि सौगात परख देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है हवाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि तलाश तराने के अफसाने कि समझ देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ सहारे देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है रोशनी को दास्तानों कि कोशिश अफसाने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है हवाओं को एहसासों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि परख उजाले के किनारों कि सुबह देती है लहरों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को बदलावों कि परख किनारे देती है राहों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ सुबह देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है दास्तानों को अदाओं कि परख पहचान देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि हवाएं उम्मीद के अरमानों कि सोच देती है कोशिश को अफसानों कि सोच पहचान देती है खयालों को एहसासों कि सोच उम्मीदों कि अहमियत रोशनी देती है कदमों को अरमानों कि आहट पुकार देती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ सरगम देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश इशारे संग उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि समझ बदलाव के दिशाओं कि परख देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि सोच परख कि धाराएं देती है दास्तानों को अरमान कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि राह सपने देती है कदमों को अंदाजों कि दिशाएं कोशिश देती है तरानों को जज्बातों कि पहचान इशारे संग उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...