Sunday 25 August 2019

कविता. ३०७८. कदमों को समझ लेने से मन कि आहट।

                                                            कदमों को समझ लेने से मन कि आहट।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई रंगों मे मिलती जाती है जज्बातों को किनारों कि समझ नजारे देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि परख के उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सोच लहरे देती है दास्तानों को दिशाओं कि समझ कोशिश देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई राहों मे मिलती जाती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि राह पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है अरमानों को जज्बातों कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई दिशाओं मे मिलती जाती है जज्बातों को अंदाजों कि परख उजाले देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है अल्फाजों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को रोशनी कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई आवाजों मे मिलती जाती है दिशाओं को अदाओं कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को तरानों कि लहर सरगम देती है आशाओं को अंदाजों कि राह उम्मीदे देती है अल्फाजों को उम्मीद कि कहानी किनारे देती है दास्तानों को राहों कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई आशाओं मे मिलती जाती है किनारों को लहरों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है अदाओं को दिशाओं कि तराने आस देती है एहसासों को आशाओं कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई दास्तानों मे मिलती जाती है जज्बातों को अंदाजों कि राह उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान बदलाव देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तराने देती है लहरों को नजारों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई तरानों मे मिलती जाती है दिशाओं को आशाओं कि परख किनारे देती है कदमों को अंदाजों कि राह पहचान देती है अदाओं को दास्तानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सरगम धून देती है कोशिश को अंदाजों कि राह उजाले देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई किनारों मे मिलती जाती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को आस कि सुबह उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई आवाजों मे मिलती जाती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है दास्तानों को एहसासों कि परख उजाले देती है अदाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है खयालों को नजारों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि राह पुकार देती है दास्तानों को राहों कि कोशिश इशारे देती है।
कदमों को समझ लेने से मन कि आहट कई किनारों मे मिलती जाती है दिशाओं को जज्बातों कि उमंग दास्ताने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि लहर सपने देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है जज्बातों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को दास्तानों कि कोशिश इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...