Friday 30 August 2019

कविता. ३०८७. हर बदलाव कि कहानी कदमों को।

                                                       हर बदलाव कि कहानी कदमों को।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को अरमानों कि कोशिश देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है अरमानों को अंदाजों कि सोच परख देती है दास्तानों को राहों कि पहचान नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को जज्बातों कि समझ देती है अदाओं को किनारों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती जज्बातों को आशाओं कि तलाश नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर सहारे देती है किनारों को अरमानों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को आशाओं कि परख देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को अंदाजों कि परख किनारे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को अंदाजों कि समझ देती है दास्तानों को खयालों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को दिशाओं कि पहचान दास्ताने देती है दास्तानों को एहसासों कि राह उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है परख को कोशिश कि समझ उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को दास्तानों कि सोच देती है सपनों को एहसासों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अरमानों कि सोच तराने देती है जज्बातों को किनारों कि सौगात परख देती है खयाल को ख्वाईश कि सोच सपने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को तरानों कि समझ देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को खयालों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को आवाजों कि धून देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख किनारे देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को अंदाजों कि सोच देती है दास्तानों को अफसानों के उजाले रोशनी देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को कदमों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को राहों कि तलाश इशारे देती है किनारों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी कदमों को आशाओं कि परख देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है किनारों को जज्बातों कि आस पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि तलाश पहचान देती है।
हर बदलाव कि कहानी खयालों को एहसासों कि सोच देती है लहरों को नजारों कि सरगम धून देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उजाले देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है परख को दिशाओं कि राह कि अहमियत रोशनी देती है उजालों को राहों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...