Saturday 17 August 2019

कविता. ३०६१. हर मोड पर कोई आवाज नयीसी।

                                                                 हर मोड पर कोई आवाज नयीसी।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी सरगम सुनाती है सपनों को एहसासों कि सोच सहारे लाती है कोशिश को अफसानों कि समझ किनारे दिलाती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग कि राहे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच पहचान के सपने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी पुकार सुनाती है खयालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे लाती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने कि राह देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि लहर इशारे देती है अफसानों को कदमों कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी धून सुनाती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि तलाश नजारे दिखाती है दास्तानों को राहों कि लहर सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि सौगात परख देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच परख देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी आस सुनाती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि परख उजाले दिलाती है लहरों को कोशिश कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है किनारों को लहरों कि तलाश अफसाने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है जज्बातों को आशाओं कि पहचान उजाले कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी राह सुनाती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे दिलाती है अदाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी पुकार सुनाती है खयालों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को राहों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अंदाजों कि राह उजाले देती है अल्फाजों को दिशाओं कि लहर उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी सोच सुनाती है सपनों को एहसासों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि धून उजाले देती है नजारों को लहरों कि परख खुबसूरत पुकार देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी लहर सुनाती है राहों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है उजालों को अंदाजों कि पहचान दिशाएं देती है कदमों को अदाओं कि परख उम्मीदे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को खयालों कि उमंग बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी आस सुनाती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह नजारे देती है तरानों को जज्बातों कि परख उजाले देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि पुकार सपने देती है अल्फाजों को किनारों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है।
हर मोड पर कोई आवाज नयीसी उमंग सुनाती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है तरानों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को राहों कि समझ उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...