Wednesday 7 August 2019

कविता. ३०४१. हर लम्हे को जज्बातों कि सोच।

                                                           हर लम्हे को जज्बातों कि सोच।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच सुबह कि आस देती है आवाजों को अंदाजों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को दास्तानों कि कहानी अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को राहों कि पहचान बदलाव देती है कदमों को कोशिश कि समझ सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच कोशिश कि समझ देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच पहचान कि रोशनी देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सहारे देती है राहों को तरानों कि आवाज धून देती है परख को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती किनारों को लहरों कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच परख कि कोशिश देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच बदलाव देती है आवाजों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है राहों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच सहारे कि राह देती है कदमों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को जज्बातों कि आस एहसास देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को तरानों कि आवाज धून देती है अल्फाजों को कोशिश कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच इशारे कि सौगात देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है कदमों को अदाओं कि सोच सहारे देती है तरानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है जज्बातों को दिशाओं कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच परख कि समझ देती है उजालों को नजारों कि रोशनी अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है एहसासों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच सुबह कि पहचान देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश राहे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह सहारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है किनारों को लहरों कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच सहारे कि धाराएं देती है कोशिश को अदाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आस सरगम देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच बदलाव देती है सुबह को नजारों कि परख किनारे देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है।
हर लम्हे को जज्बातों कि सोच परख कि तलाश देती है अदाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच बदलाव देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अल्फाजों को खयालों कि पुकार सपने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...