Saturday 3 August 2019

कविता. ३०३३. हर पुकार को आवाजों कि धून।

                                                            हर पुकार को आवाजों कि धून।
हर पुकार को आवाजों कि धून अहमियत के किनारे देती है दास्तानों को एहसासों कि सोच सहारे देती है राहों को जज्बातों कि समझ तराने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश समझ देती है अदाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान परख देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि दिशाएं पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि दिशाएं पहचान देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है अल्फाजों को राहों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच बदलाव देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है कदमों को अरमानों कि समझ तलाश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट एहसास देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम आस देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है बदलावों को अदाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि परख उजाले देती है राहों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है कदमों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि कहानी पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है किनारों को लहरों कि सौगात परख देती है नजारों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि सरगम समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि राह पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात पुकार देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धाराएं राह देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है अदाओं को खयालों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है किनारों को लहरों कि आस पुकार देती है अल्फाजों को सरगम कि धून उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि सोच पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश पहचान कि रोशनी देती है।
हर पुकार को आवाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है राहों को दिशाओं कि परख उजाले देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है सपनों को आशाओं कि राह पहचान कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...