Saturday 10 August 2019

कविता. ३०४८. हर परख को कोशिश कि पहचान।

                                                             हर परख को कोशिश कि पहचान।
हर परख को कोशिश कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों कि सौगात एहसासों कि अदाएं देती है दिशाओं को सपनों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि सौगात खयाल देती है दास्तानों को नजारों कि सोच उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान बदलाव देती है अल्फाजों कि आहट इशारों कि राह देती है लहरों को नजारों कि तलाश एहसास देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को कदमों कि सोच पहचान देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान अंदाज देती है कदमों कि तलाश तरानों कि आस देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश सहारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है उजालों को अदाओं कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं कि राह लहरों कि पहचान देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश समझ देती है अल्फाजों को राहों कि परख बदलाव देती है किनारों को दास्तानों कि सौगात किनारे देती है अफसानों को दास्तानों कि समझ राहे देती है बदलावों को दिशाओं कि राह उजाले देती है कदमों को आहट कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान लहर देती है आशाओं कि आस बदलावों कि राह देती है तरानों को दिशाओं कि परख अफसाने देती है कदमों को जज्बातों कि कोशिश एहसास देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख पहचान देती है किनारों कि लहरों के तराने देती है राहों को दास्तानों कि बदलाव किनारे देती है अंदाजों को एहसास कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान दास्तान देती है कदमों कि सोच किनारों कि तलाश देती है राहों को अफसानों कि आवाज धून देती है कोशिश को अदाओं कि समझ लहर देती है दास्तानों कि एहसासों कि राह किनारे देती है बदलावों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को तरानों कि लहर समझ देती है अफसानों को जज्बातों कि समझ कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान किनारे देती है अंदाजों कि परख एहसासों कि लहर देती है बदलावों को दिशाओं कि कोशिश दास्तान देती है कदमों को अफसानों कि परख राह देती है नजारों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को आशाओं कि लहर अफसाने देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस पहचान देती है एहसासों को दास्तानों कि राह कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान अंदाज देती है दिशाओं कि समझ आशाओं कि राह देती है कोशिश को अफसानों कि लहर किनारे देती है अदाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है कदमों को दास्तानों कि राह किनारे देती है जज्बातों को अफसानों कि लहर खयाल देती है कोशिश कि समझ एहसास देती है कदमों को इशारों कि आस कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है कदमों कि आहट खयालों कि लहर देती है कदमों को अल्फाजों कि परख दिशाएं देती है किनारों को दिशाओं कि राह अफसाने देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि आस पुकार देती है कदमों कि परख उम्मीद देती है कोशिश को इरादों कि राह कि सोच के सहारे देती है।
हर परख को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है किनारों कि लहर आशाओं कि समझ देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है कोशिश को दास्तानों कि आस सुबह देती है तरानों को अफसानों कि तलाश आवाज देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ पहचान देती है अंदाजों कि पुकार उजाले देती है बदलाव को इशारों कि पुकार सोच के सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...