Thursday 15 August 2019

कविता. ३०५७. हर राह को लहरों कि कहानी।

                                                                     हर राह को लहरों कि कहानी।
हर राह को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि आंधी तलाश देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है परख को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट आशाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को बदलावों कि तलाश पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी उजाले देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को राहों कि समझ पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी दास्ताने देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है खयालों को एहसासों के तराने देती है किनारों को अफसानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को कदमों को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी इशारे देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि तलाश आस देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ कोशिश देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को एहसासों कि तलाश पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी इरादे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच सपने देती है कोशिश को एहसासों कि समझ उमंग देती है किनारों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि परख पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी दास्ताने देती है तरानों को जज्बातों कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि आहट इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी नजारे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उजाले देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि परख पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात खयाल देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को नजारों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को इरादों कि समझ पहचान देती है।
हर राह को लहरों कि कहानी आशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि आस एहसास देती है खयालों को नजारों कि तलाश तराने देती है आवाजों को धून कि सरगम एहसास देती है दास्तानों को लम्हों कि आहट पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...