Friday 9 August 2019

कविता. ३०४५. हर तराने को सुनकर एक एहसास कि।

                                                            हर तराने को सुनकर एक एहसास कि।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि सरगम मिलती है जो जीवन के बदलावों कि परख को कोशिश के संग कहती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को राहों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी एहसासों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि सोच मिलती है जो जीवन के दिशाओं कि समझ को अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों कि आहट इशारों कि राह उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है एहसास कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि पूंजी मिलती है जो जीवन के हवाओं कि कहानी को जज्बात देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है एहसासों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है पहचान कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि तलाश मिलती है जो जीवन के बदलावों कि परख को अंदाज देती है दास्तानों को अदाओं कि परख उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि पुकार धून देती है अल्फाजों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है परख कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि रोशनी मिलती है जो जीवन के जज्बातों कि सोच को पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि सोच उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि कोशिश सपने देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह इशारे देती है अदाओं कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि कोशिश मिलती है जो जीवन के बदलावों कि परख को कोशिश देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अदाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि तलाश सहारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि तलाश मिलती है जो जीवन के हवाओं कि कहानी को अरमान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को राहों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि समझ किनारे देती है अंदाजों कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि समझ मिलती है जो जीवन के बदलावों कि परख को कोशिश देती है अदाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि सोच उम्मीद देती है जज्बातों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है एहसासों को अरमानों कि सोच पहचान देती है अल्फाजों कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि आवाज मिलती है जो जीवन के जज्बातों कि समझ को तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों कि सौगात खयाल देती है।
हर तराने को सुनकर एक एहसास कि सुबह मिलती है जो जीवन के अंदाजों कि कोशिश को किनारे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश सहारे देती है लहरों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं कि सौगात खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...