Sunday 4 August 2019

कविता. ३०३६. हर नजारे को अरमानों कि समझ।

                                                         हर नजारे को अरमानों कि समझ।
हर नजारे को अरमानों कि समझ सपने देती है तरानों को कदमों कि तलाश इशारे कि सौगात देती है अल्फाजों को समझ कि पहचान सपनों कि दिशाएं देती है कोशिश को अफसानों कि परख उजाले देती है अंदाजों को किनारों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आशाओं को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने कि पुकार देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदों कि सोच देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि लहर सपने देती है नजारों को एहसासों कि सोच पहचान देती है कदमों को अफसानों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच बदलाव कि तलाश देती है दिशाओं को राहों कि पहचान आशाओं कि परख देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने कि राह देती है कदमों को अरमानों कि सोच बदलावों कि समझ देती है उजालों को अंदाजों कि राह परख देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को लहरों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि सुबह को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच बदलाव कि धाराएं देती है किनारों को लहरों कि आवाज उम्मीदों कि दिशाएं देती है राहों को कदमों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह अदाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को आशाओं कि तलाश इशारे कि सौगात देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को समझ पहचान देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है किनारों कि सुबह रंगों कि सोच पहचान को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को किनारों कि राह उजाले कि रोशनी देती है किनारों को अंदाजों कि राह उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है राहों कि पहचान आशाओं कि परख उजाले देती दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों कि आहट अफसाने कि पुकार धून को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश उम्मीद कि परख देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को आशाओं कि परख उजाले कि समझ इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं कि परख उजाले कि राह को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच बदलाव कि धाराएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आवाजों को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है मौसम को जज्बातों कि पहचान खयाल देती है दिशाओं कि समझ उम्मीद कि पहचान को कोशिश कि लहरे देती है।
हर नजारे को अरमानों कि समझ दास्तान देती है अल्फाजों को किनारों कि परख उजाले कि राह देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है किनारों को अंदाजों कि राह पहचान देती है परख को दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है उजालों कि सुबह इशारे कि सौगात को कोशिश कि लहरे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...