Tuesday 20 August 2019

कविता. ३०६८. बदलाव को खयालों कि समझ।

                                                                      बदलाव को खयालों कि समझ।
बदलाव को खयालों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सौगात परख देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को कोशिश कि समझ उमंग के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ उजाले देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश परख देती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ राहे देती है दास्तानों को एहसासों कि पहचान किनारों के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है परख को कोशिश कि सोच आवाजों के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को कोशिश कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को दास्तानों को पहचान किनारे देती है जज्बातों कि कदमों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दास्तानों कि सौगात परख देती है कदमों को अरमानों कि समझ उजालों के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है राहों को नजारों कि सोच उम्मीदों के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है कदमों को अरमानों कि समझ किनारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश इशारे के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है कदमों को एहसासों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को उजालों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ बदलाव के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को राहों कि सौगात परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट रोशनी के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ परख देती है अदाओं को किनारों कि राह उजाले देती है किनारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि धून उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश सहारे देती है अफसानों को दास्तानों कि सौगात किनारे के तराने देती है।
बदलाव को खयालों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है लहरों को नजारों कि कोशिश अफसाने देती है राहों को दिशाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि राह उजाले देती है जज्बातों कि तलाश कि सरगम आवाज के तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...