Friday 9 August 2019

कविता. ३०४६. किसी दिशा कि कोई कहानी।

                                                            किसी दिशा कि कोई कहानी।
किसी दिशा कि कोई कहानी रंगों कि सौगात अक्सर देती है कदमों को जज्बातों कि सुबह नजारे कि आस देती है परख को पहचान कि रोशनी दास्तान देती है लहरों कि तलाश नजारों कि पुकार देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमो कि तलाश तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी राहों कि समझ अक्सर देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे कि पुकार देती है धून को कोशिश कि तलाश सहारे देती है किनारों कि सुबह इरादों कि सोच देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी तरानों कि आवाज अक्सर देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच उम्मीद कि राहे देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों कि तलाश तराने कि सुबह देती है किनारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि आस पुकार देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी कदमों कि सोच अक्सर देती है दास्तानों को एहसासों कि सरगम धून कि पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों कि सोच उम्मीद कि राहे देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है लहरों को नजारों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी आशाओं कि परख अक्सर देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच उम्मीद कि राह देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है नजारों कि समझ उमंग कि आवाज देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी आवाजों कि धून अक्सर देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अदाओं कि परख देती है खयालों को एहसासों कि सोच उम्मीद देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि रोशनी परख देती है दास्तानों को राहों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी तरानों कि सरगम अक्सर देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपनों कि सौगात देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को राहों कि पहचान पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उमंग देती है तरानों को अंदाजों कि पुकार सपने देती है जज्बातों को सोच उम्मीदों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी आशाओं कि परख अक्सर देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उजालों कि आहट देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर अफसाने देती है दास्तानों को राहों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी तरानों कि आस अक्सर देती है दास्तानों को राहों कि पहचान खयालों कि सोच देती है अल्फाजों को एहसासों कि तलाश तराने देती है बदलावों को अदाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है तरानों को जज्बातों कि सोच देती है तरानों को अदाओं कि कोशिश एहसास देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है।
किसी दिशा कि कोई कहानी अदाओं कि परख अक्सर देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच उम्मीदों कि लहर देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है कदमों को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है रोशनी को दास्तानों कि सौगात परख देती है आवाजों को अंदाजों कि राहे देती है किनारों को अदाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि तलाश इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...