Thursday 1 August 2019

कविता. ३०२९. हर सपने को कदमों कि तलाश।

                                                            हर सपने को कदमों कि तलाश।
हर सपने को कदमों कि तलाश तराने देती है सुबह को रंगों कि सोच सहारे देती है नजारों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे कि धाराओं के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों कि धून राह देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है बदलावों कि परख उजाले कि सरगम देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों कि कहानी उम्मीदों कि आस पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अल्फाज कि आशाओं के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच इशारे देती है किनारों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि तलाश तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग कि तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि सोच बदलाव देती है आवाजों को सरगम कि परख किनारों कि राहों के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश दास्ताने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है अल्फाजों को अंदाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच दिशाओं कि परख के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश किनारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं कि समझ बदलाव देती है तरानों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है उजालों को नजारों कि परख राहे देती है कोशिश को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सुबह इरादों कि सोच के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश दास्ताने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उजाले देती है किनारों कि सुबह इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि राह उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को किनारों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ राहों कि तलाश के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि आहट इशारे देती है दास्तानों कि सोच किनारे देती है तरानों को अरमानों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को राहों कि आस इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह लहरे देती है अरमानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अदाओं कि परख उजालों कि आवाज के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच इरादे देती है किनारों कि लहर कहानी देती है आशाओं को राहों कि कोशिश इशारे देती है तरानों को दिशाओं कि परख बदलाव देती है नजारों को मौसम कि आस पहचान देती है उम्मीदों को दास्तानों कि सुबह अदाएं देती है दिशाओं को किनारों कि राह लहरों कि राह के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख इशारे देती है कोशिश कि बदलाव तराने देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच उजाले देती है जज्बातों को राहों कि परख किनारे देती है अफसानों को दास्तानों कि सुबह उम्मीदे देती है कोशिश को तरानों कि समझ राहे देती है नजारों को दिशाओं कि तराने आशाओं कि परख के अफसाने देती है।
हर सपने को कदमों कि तलाश राहे देती है अंदाजों को तरानों कि बदलाव राहे देती है लहरों कि पहचान नजारे देती है किनारों को दास्तानों कि परख कोशिश देती है एहसासों को राहों कि लहर पहचान देती है अंदाजों को अदाओं के उजाले दास्ताने देती है जज्बातों को दिशाओं कि समझ तराने देती है राहों को खयालों कि परख किनारों कि लहर के अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...