Wednesday 14 August 2019

कविता. ३०५६. हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि।

                                                                हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि सरगम धून देती है एहसास कि आंधी को दिशाओं कि आहट देती है किनारों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है सपनों को दिशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आस एहसास देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को सपनों कि सौगात खयाल कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों कि आहट को रोशनी कि समझ देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है राहों को अल्फाजों कि आहट इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच पहचान कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों कि सौगात को अरमानों कि सोच देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उजाले कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि राह उजाले देती है किनारों कि लहर को सपनों कि सौगात देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है कोशिश को अफसानों कि आस एहसास देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है कदमों कि आहट को जज्बातों कि तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि राह पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज उमंग कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि तलाश तराने देती किनारों कि समझ को एहसासों कि सोच देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपनों कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि समझ कोशिश देती है दास्तानों कि सौगात को कोशिश कि परख देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ राहों कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि लहर सपने देती है दिशाओं कि तलाश को राहों कि पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि लहर सपने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को राहों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सौगात परख देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं कि समझ कोशिश कि तलाश देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात खयाल देती है कदमों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को परख कि समझ आशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा किसी पुकार को आशाओं कि तलाश तराने देती है कोशिश कि सौगात परख कि धाराएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि पुकार धून देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को राहों कि सौगात उजाले कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...