Sunday 18 August 2019

कविता. ३०६३. हर पल किसी तलाश से एक कहानी।

                                                                  हर पल किसी तलाश से एक कहानी।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर मोड पर जीवन कि समझ नयी सुबह देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि राह किनारे देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर आस पर जीवन कि कोशिश नयी आवाज देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर मौके पर जीवन कि लहर नयी दिशाएं देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है कोशिश को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है किनारों को लहरों कि पहचान अल्फाज देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि सोच अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर उमंग पर जीवन कि समझ नयी परख देती है दास्तानों को राहों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों कि समझ कि उमंग दास्तान देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को तरानों कि आवाज अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर आस पर जीवन कि कोशिश नयी तरंग देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है उम्मीदों कि अहमियत कि सोच सहारे देती है कोशिश को दिशाओं कि लहर सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर अदा पर जीवन कि समझ नयी परख देती है खयालों को एहसासों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है इरादों को आशाओं कि राह पहचान देती है कदमों को अरमानों कि तलाश तराने देती है तरानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को एहसासों कि तलाश अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर राह पर जीवन कि सोच नयी आवाज देती है पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को अंदाजों कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि परख अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर आस पर जीवन कि कोशिश नयी दिशाएं देती है परख को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को तरानों कि आस एहसास देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ राहे देती है दास्तानों को कदमों कि सोच अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर पुकार पर जीवन कि आवाज नयी परख देती है कोशिश को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को जज्बातों कि पुकार धून देती है अदाओं को किनारों कि समझ अफसाने देती है।
हर पल किसी तलाश से एक कहानी बनती है हर कोशिश पर जीवन कि समझ नयी सुबह देती है मौसम को हवाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है कदमों को अंदाजों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को सपनों कि सौगात खयाल देती है नजारों को अरमानों कि सोच अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...