Monday 12 August 2019

कविता. ३०५१. हर पुकार को किनारों कि समझ।

                                                            हर पुकार को किनारों कि समझ।
हर पुकार को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश के एहसासों कि समझ तराने देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है राहों को जज्बातों कि तलाश इशारे कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उमंग देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को सपनों कि सौगात खयाल देती है कोशिश को दास्तानों कि सौगात परख देती है कदमों कि आहट इशारे देती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उजाले देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है राहों को एहसासों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि अदाएं देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच किनारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ तराने देती है कदमों को जज्बातों कि राह रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है बदलावों को अदाओं कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है आवाजों को धून कि तलाश तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को अरमानों कि सोच देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात खयाल देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि राह देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाओं कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को राहों कि तलाश सहारे देती है नजारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि तलाश देती है कोशिश को अदाओं कि पहचान दिशाओं कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश एहसास देती है आशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अल्फाजों को बदलावों कि राह उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसानों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को नजारों कि तलाश इशारे देती है कदमों कि आहट अफसाने को अरमानों कि कोशिश देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने कि सौगात परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...