Friday 16 August 2019

कविता. ३०५९. हर एहसास को आवाजों कि धून।

                                                                   हर एहसास को आवाजों कि धून।
हर एहसास को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ राहे देती है किनारों को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर एहसास को आवाजों कि धून उजाले देती है दास्तानों को राहों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है परख को अंदाजों कि समझ उमंग देती है बदलावों को जज्बातों कि रोशनी दास्तान देती है दिशाओं को अरमानों कि परख इशारे देती है किनारों को आशाओं कि परख तराने कि अहमियत देती है।
हर एहसास को आवाजों कि धून दास्ताने देती है कदमों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है कदमों को दिशाओं कि सोच सपने देती है खयालों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच तराने कि अहमियत देती है।
हर एहसास को आवाजों कि धून इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है कोशिश को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि समझ तराने कि अहमियत देती है।
हर एहसास को आवाजों कि धून इरादे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को कोशिश कि सरगम खयाल देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच तराने कि अहमियत देती है।
हर एहसास को आवाजों कि धून रोशनी देती है उजालों को नजारों कि तलाश सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि परख किनारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है खयालों को अंदाजों कि राह पहचान देती है आशाओं को कदमों कि सोच सपने देती है अफसानों को दिशाओं कि समझ तराने कि अहमियत देती है।
हर एहसास को आवाजों कि धून अफसाने देती है दास्तानों को राहों कि समझ उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग दास्ताने देती है कदमों को अदाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख किनारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच तराने कि अहमियत देती है।
हर एहसास को आवाजों कि धून दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सपने देती है लहरों को नजारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि पहचान बदलाव देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर एहसास को आवाजों कि धून उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि सौगात परख देती है खयालों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि सौगात परख देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच तराने कि अहमियत देती है ।
हर एहसास को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि आस पुकार देती है कदमों को अरमानों कि समझ तराने कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...