Wednesday 14 August 2019

कविता. ३०५५. हर बार हवा कोई।

                                                                          हर बार हवा कोई।
हर बार हवा कोई एहसास सुनाती है अरमानों कि कश्ती खयालों को अंदाजों कि पहचान दिलाती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अदाओं कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग दिखाती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को सपनों कि आहट तलाश इशारों मे देती है किनारों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई सरगम सुनाती है खयालों कि समझ दिशाओं को अरमानों कि समझ दिलाती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है लहरों को नजारों कि सोच परख देती है अल्फाजों को आशाओं कि सुबह आस दिलाती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि सोच सपनों मे देती है अफसानों को कदमों कि समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई कोशिश सुनाती है दास्तानों कि तलाश इशारों को जज्बातों कि सोच दिलाती है अदाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को कोशिश कि समझ उमंग दिखाती है धाराओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि परख उजालों मे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई पुकार सुनाती है किनारों कि लहर अल्फाजों को अरमानों कि तलाश दिलाती है राहों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देकर जाती है आशाओं को कोशिश कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि पहचान उम्मीदों मे देती है कदमों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई किनारे सुनाती है खयालों कि सोच आशाओं को कोशिश कि परख दिलाती है अदाओं को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर सपने देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उमंग दिखाती है धाराओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश उजालों मे देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई आवाज सुनाती है कोशिश कि परख उजालों को नजारों कि सोच दिलाती है तरानों को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है रंगों को सपनों कि सौगात परख देती है खयालों को नयी दिशाएं देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई पुकार सुनाती है खयालों कि सोच सपनों को अंदाजों कि तलाश दिलाती है आशाओं को कोशिश कि परख उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है किनारों को लहरों कि तलाश तराने देती है राहों को अंदाजों कि कोशिश सोच देती है अल्फाजों को जज्बातों कि परख उजाले देती है नजारों को मौसम कि पहचान कि समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई अंदाज सुनाती है दास्तानों कि सौगात आशाओं को कोशिश कि राह दिलाती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को किनारों कि सरगम धून देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई पुकार सुनाती है खयालों कि सोच सपने को कदमों कि आहट दिलाती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है राहों को अंदाजों कि दिशाएं रोशनी देती है एहसासों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि सरगम धून देती है मौसम को आशाओं कि परख समझ बदलाव देती है।
हर बार हवा कोई कहानी सुनाती है दिशाओं कि परख उजाले को अदाओं कि परख दिलाती है अफसानों को कदमों कि आहट इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच समझ बदलाव देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...