Friday 23 August 2019

कविता. ३०७३. हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी।

                                                           हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी एहसास देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख तलाश देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सौगात सरगम देती है एहसासों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि राह उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच सपने देती है खयालों को नजारों कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी तलाश देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को एहसासों कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को नजारों कि समझ बदलाव देती है उजालों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को कदमों कि सरगम खयाल देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को आवाजों कि धून एहसास देती है दिशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच सपने देती है कदमों को अफसानों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी सोच देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि राह पहचान देती है दास्तानों को राहों कि समझ बदलाव देती है जज्बातों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है राहों को जज्बातों कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि राह उजाले देती है अदाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है उजालों को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी मौसम देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है राहों को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को दिशाओं कि आस एहसास देती है किनारों को लहरों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी आवाज देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को एहसासों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह पहचान देती है लहरों को अंदाजों कि सौगात खयाल देती है आशाओं को कोशिश कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी एहसास देती है अल्फाजों को अंदाजों कि राह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को कदमों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच आस देती है जज्बातों कि सोच कि पुकार बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी उजाला देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि राह दास्ताने देती है कदमों को अंदाजों कि किरण जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात खयाल देती है कदमों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को कदमों कि परख इशारे देती है।
हर नजारे को कोई अरमानों कि कहानी तराने देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है एहसासों को कदमों कि तलाश सहारे देती है किनारों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है अल्फाजों को कोशिश कि राह उजाले देती है दास्तानों को राहों कि परख इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...