Saturday 24 August 2019

कविता. ३०७५. हर किनारे को अरमानों कि।

                                                                  हर किनारे को अरमानों कि।
हर किनारे को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को आहट इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को किनारों कि पहचान सहारे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच देती है कदमों को अंदाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख देती है अदाओं को दास्तानों कि पुकार धून देती है आवाजों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि सरगम खयाल देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों कि लहर इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है तरानों कोई अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों के तराने आस देते है आवाजों को अंदाजों कि सोच देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि राह उम्मीद देती है लहरों को नजारों कि सौगात खयाल देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है उजालों को नजारों कि समझ देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि राह देती है रोशनी को बदलावों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है इरादों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों कि खयाल परख देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि पुकार देती है आवाजों को अंदाजों कि राह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि राह देती है अल्फाजों को जज्बातों कि लहर इशारे देती है इरादों को आशाओं कि उमंग दास्तान देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है आवाजों को धून कि सरगम पहचान देती है दास्तानों को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश तराने देती है कोशिश को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है कदमों को तरानों कि लहर इशारे देती है इरादों को कोशिश कि समझ उमंग देती है दिशाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच देती है सपनों को एहसासों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को दास्तानों कि परख उम्मीदे देती है किनारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को कदमों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को राहों कि तलाश देती है।
हर किनारे को अरमानों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ देती है उजालों को नजारों कि कोशिश देती है कदमों को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह खयाल देती है रोशनी को राहों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...