Sunday 11 August 2019

कविता. ३०५०. हर पुकार को किनारों कि समझ।

                                                               हर पुकार को किनारों कि समझ।
हर पुकार को किनारों कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों को कोशिश कि तलाश तराने देती है राहों को दिशाओं कि समझ पहचान देती है कदमों को अरमानों कि समझ के सपने देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है कोशिश को दिशाओं कि समझ इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच उम्मीद देती है दास्तानों को अदाओं कि परख उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को आशाओं कि कोशिश के किनारे देती है दिशाओं को कदमों कि सोच बदलाव देती है अल्फाजों को तरानों कि आवाज धून देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है किनारों को लहरों कि समझ उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश के अफसाने देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है कदमों को अरमानों कि सोच इरादे देती है अल्फाजों को एहसासों कि तलाश उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख के किनारे देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को आवाजों कि धून उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीदे देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश के अफसाने देती है दिशाओं को राहों कि पहचान देती है अल्फाजों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच उम्मीदे देती है दास्तानों को राहों कि परख उजाले देती है कदमों को दास्तानों कि सौगात के इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ तराने देती है दास्तानों को राहों कि पहचान उजाले देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है बदलावों कि समझ के सपने देती है अफसानों को कदमों कि आहट इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है राहों को जज्बातों कि पहचान उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है एहसासों कि तलाश के उजाले देती है दिशाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश कोशिश देती है राहों को अंदाजों कि तलाश सरगम देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं कि परख के तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि पुकार किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि उमंग बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश उजाले कि अहमियत देती है।
हर पुकार को किनारों कि समझ रोशनी देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को राहों कि पहचान जज्बात देती है किनारों कि सुबह इशारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट राहे देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ उजाले कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...