Monday 5 August 2019

कविता. ३०३८. हर पुकार के किनारों को लहरों कि।

                                                           हर पुकार के किनारों को लहरों कि।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि पहचान सहारे देती है सुबह के रंगों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि राह इशारे देती है तरानों को अरमानों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि परख उजाले देती है अदाओं के खयालों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को किनारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों के अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को दिशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को जज्बातों कि पहचान बदलाव देती है अंदाजों को एहसासों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि तलाश कोशिश देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सपने देती है अफसानों के उजालों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों के अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है किनारों को लहरों कि कहानी तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अफसानों को कदमों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों के एहसासों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है कदमों को अरमानों कि राह उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं के तरानों कि आस सरगम देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं के बदलावों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को नजारों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश के अरमानों के सपने सुबह देते है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है आशाओं को अंदाजों कि सौगात परख देती है।
हर पुकार के किनारों को लहरों कि आवाज उमंग देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों के एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच बदलाव देती है किनारों को अरमानों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उजाले देती है अदाओं को दिशाओं कि सौगात परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...