Thursday 22 August 2019

कविता. ३०७२. हर रोशनी को बदलावों कि परख।

                                                                 हर रोशनी को बदलावों कि परख।
हर रोशनी को बदलावों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को दास्तानों कि सौगात अहमियत देती है कदमों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है कोशिश को अफसानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि परख एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख किनारे देती है लहरों को नजारों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को किनारों कि समझ उमंग देती है कदमों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है नजारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह राहे देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को अरमानों कि समझ एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख तराने देती है अदाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है किनारों को लहरों कि कहानी एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख किनारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को राहों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को राहों कि कोशिश किनारे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है किनारों को दिशाओं कि सुबह नजारे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि परख किनारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है उजालों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को राहों कि समझ एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि सरगम धून देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि परख किनारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ पहचान देती है किनारों को दास्तानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि राह उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को अरमानों कि सोच एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को राहों कि सौगात खयाल देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि राह एहसास देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात परख देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...