Thursday 1 August 2019

कविता. ३०३०. हर सुबह के एहसासों कि पुकार।

                                                     हर सुबह के एहसासों कि पुकार।
हर सुबह के एहसासों कि पुकार सहारे देती है कोशिश को दास्तानों कि उमंग अफसाने देती है किनारों कि राहे जीवन कि दिशाएं देती है आशाओं कि पहचान देती है सोच के दिशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अरमानों कि परख सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि पुकार इशारे देती है राहों कि समझ कि उमंग दिशाएं देती है उजालों कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह के एहसासों कि पुकार आवाज देती है तराने को अंदाजों कि राह पहचान देती है कोशिश कि उम्मीदे दास्तान कि राहे देती है किनारों को जज्बात कि लहर देती है कदमों के अफसानों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि राह इशारे देती है किनारों को लहरों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं कि लहर के खयाल कि तलाश देती है उम्मीदों कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह के एहसासों कि पुकार आस देती है कदमों को तरानों कि परख खयाल देती है तरानों कि जज्बातों कि पहचान सहारे देती है आशाओं को एहसासों कि समझ देती है दिशाओं के किनारों कि सरगम देती है परख को तरानों कि राह आवाज देती है कोशिश को दास्तानों कि परख समझ देती है किनारों कि समझ के एहसास कि इरादे देती है राहों कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह के एहसासों कि पुकार इशारे देती है किनारों को लहरों कि कोशिश नजारे देती है राहों कि सरगम धून कि अहमियत देती है दास्तानों को बदलावों कि तलाश देती है लहरों को नजारों कि पहचान दिशाएं देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है परख को दिशाओं कि लहर किनारे देती है दास्तानों कि सोच के अफसाने कि समझ देती है किनारों कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह को एहसासों कि पुकार समझ देती है कदमों को अफसानों कि परख तराने देती है तरानों कि पहचान आस कि कोशिश देती है लहरों को दिशाओं कि राह देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर किनारे देती है आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों कि लहर के तराने देती है कदमों कि समझ इशारे देती है एहसासों कि परख के जज्बात देती है लहरों कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह को एहसासों कि पुकार परख देती है राहों को किनारों कि लहर नजारे देती है कदमों कि आहट अंदाजों कि दास्तान देती है आशाओं को तरानों कि धून सरगम देती है किनारों को परख कोशिश कि राह अफसाने देती है कदमों कि आहट बदलाव के इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पहचान देती है दास्तानों कि समझ के किनारे देती है इशारों कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह को एहसासों कि पुकार उजाले देती है कोशिश को तरानों कि परख देती है दिशाओं कि लहर आशाओं कि नजारे देती है आवाजों को जज्बातों कि राह किनारे देती है अंदाजों को पुकार अफसानों कि लहर बदलाव देती है दिशाओं कि जज्बातों कि लहर तराने देती है कदमों को राहों कि पुकार अफसाने देती है किनारों कि परख के जज्बात देती है लहरों कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह को एहसासों कि पुकार उम्मीदे देती है राहों को लहरों कि तलाश देती है कदमों कि आहट किनारों कि पहचान तराने देती है राहों को तरानों कि लहर नजारे देती है अफसानों कि राहों कि तलाश एहसास देती है किनारों कि सोच एहसास देती है दास्तानों कि लहर पहचान को परख देती है जज्बातों कि तलाश उजाले देती है तरानों कि परख कोशिश देती है दिशाओं कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह को एहसासों कि पुकार दास्ताने देती है कदमों को तरानों कि राह देती है कोशिश कि राह खयालों कि राह किनारे देती है किनारों को जज्बातों कि बदलाव अरमान देती है कोशिश कि परख दास्तानों कि सोच इशारे देती है पुकार को नयी रोशनी कि आशाएं अक्सर दिशाएं देती है कदमों कि उमंग को दास्तानों कि अहमियत इशारे देती है राहों कि समझ बदलाव देती है आशाओं कि रोशनी अल्फाज देती है।
हर सुबह को एहसासों कि पुकार तराने देती है किनारों को लहरों कि परख देती है तराने कि धून आवाजों कि परख एहसास देती है कदमों को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है तलाश कि पहचान अफसाने देती है कोशिश को नयी धाराएं देती है दास्तानों कि समझ बदलाव के तराने देती है एहसासों को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है तरानों कि परख इशारे देती है अदाओं कि रोशनी अल्फाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...