Tuesday 20 August 2019

कविता. ३०६७. हर लहर किसी पहचान के संग।

                                                                    हर लहर किसी पहचान के संग।        
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपनों कि तलाश इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है अदाओं को दिशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात अरमानों कि सोच इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को कदमों कि सोच सपने देती है अफसानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि उमंग दास्ताने देती है उजालों को नजारों कि रोशनी परख देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कोशिश कि समझ बदलावों कि परख इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है लहरों को नजारों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को एहसासों कि सोच पहचान कि रोशनी इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग कि तलाश इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि आहट एहसास देती है तरानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है रंगों को सपनों कि तलाश राहे देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे कि समझ इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने कि धाराएं इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि लहर सपने देती है दास्तानों को राहों कि सोच परख देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश दिशाएं देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को राहों कि परख उजाले देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश आस कि समझ इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती सपनों कि अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच पहचान देती है परख को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पहचान देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने कि रोशनी इशारे देती है।
हर लहर किसी पहचान के संग सहारे देती है दास्तानों कि सौगात परख देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग कि राह इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...