Monday 12 August 2019

कविता. ३०५२. दास्तानों को राहों कि पहचान।

                                                             दास्तानों को राहों कि पहचान।
दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है नजारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है अदाओं को अरमानों कि समझ बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान अंदाज देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को एहसासों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि राह बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान आवाज देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को अफसानों कि सोच पहचान देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि पहचान बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान अंदाज देती है जज्बातों को आशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आस एहसास देती है राहों को अंदाजों कि राह तराने देती है किनारों को अंदाजों कि राह उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है किनारों को लहरों कि कहानी बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान रोशनी देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि सौगात खयाल देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है नजारों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ पहचान देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान दिशाएं देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस एहसास देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर अल्फाज देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है सरगम को धून के आवाजों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को रोशनी के नजारों कि सोच देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि आस बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान दिशाएं देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि लहर तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अंदाजों के कदमों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है किनारों को आशाओं कि परख बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि लहर दास्ताने देती है कोशिश को अंदाजों कि पहचान दिशाएं देती है राहों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह देती है नजारों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश बदलाव के सपने देती है।
दास्तानों को राहों कि पहचान उम्मीद देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच परख देती है खयालों को एहसासों कि सोच बदलाव के सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...