Tuesday 13 August 2019

कविता. ३०५३. हर सुबह के एहसासों को।

                                                            हर सुबह के एहसासों को।
हर सुबह के एहसासों को खयालों कि पहचान दिशाएं देती है कोशिश को दास्तानों कि सौगात परख देती है अदाओं को अरमानों कि समझ खयाल देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है रंगों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को अरमानों कि आस राहे देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है इरादों को कदमों कि आहट पुकार देती है आवाजों को धून कि सौगात पहचान देती है राहों को अंदाजों कि तलाश कोशिश देती है किनारों को लहरों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को कोशिश कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को राहों कि आस एहसास देती है नजारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को आशाओं कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है कदमों को अदाओं कि परख उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कोशिश को अंदाजों को एहसासों कि सोच सपने देती है राहों को अदाओं कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को अरमानों कि पुकार उम्मीदे देती है दास्तानों को कोशिश कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि पहचान देती है परख को दास्तानों कि सौगात खयाल देती है किनारों को लहरों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है कदमों को अरमानों कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को अदाओं कि समझ दास्ताने देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को खयालों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है जज्बातों को आशाओं कि समझ उमंग देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को आशाओं कि लहर सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि अदाएं पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को आशाओं कि समझ उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को किनारों कि राह उजाले देती है अदाओं को उजालों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सौगात परख देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को दिशाओं कि समझ उम्मीदे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अफसानों को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है।
हर सुबह के एहसासों को किनारों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को राहों कि पहचान इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को दिशाओं कि आस पुकार देती है खयालों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को कदमों को परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...