Monday 26 August 2019

कविता. ३०८०. नजारों को अंदाजों कि सोच।

                                                           नजारों को अंदाजों कि सोच।
नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को एहसासों कि समझ उमंग देती है लहरों को नजारों कि सोच सपने देती है खयालों को दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को कोशिश कि पुकार देती है सोच को सपनों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि आस तराने देती है किनारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है किनारों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश अफसाने देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच कोशिश देती है अदाओं को तरानों कि लहर इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच तलाश देती है दिशाओं को कोशिश इरादे देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है लहरों को तरानों कि सोच धून देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है कोशिश को एहसासों कि सोच अहमियत देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि सोच पहचान देती है अल्फाजों को अंदाजों कि राह उजाले देती है परख को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को कदमों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच उजाले देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को उजालों कि सुबह नजारे देती है किनारों को अरमानों कि सोच सपने देती है राहों को एहसासों कि राह पहचान देती है अदाओं को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच तराने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है एहसासों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है उजालों को रोशनी कि नजारों कि समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ सरगम देती है अदाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच आवाज देती है आशाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि अदाएं पुकार देती है किनारों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इशारे देती है एहसासों को आशाओं कि समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों कि सोच सपने देती है किनारों को जज्बातों कि राह उजाले देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख अहमियत देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच संग समझ उमंग देती है।
नजारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को जज्बातों कि लहर सपने देती है कोशिश को अफसानों कि परख उजाले देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि पहचान संग समझ उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...