Thursday 15 August 2019

कविता. ३०५८. आशाओं को अरमानों कि समझ।

                                                           आशाओं को अरमानों कि समझ।
आशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को उम्मीदों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है तरानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है परख को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश दिशाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को कदमों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को आशाओं कि परख कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ सहारे देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सुबह रोशनी देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि पुकार धून देती है अल्फाजों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अदाएं देती है किनारों को अंदाजों कि सोच कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ तराने देती है कोशिश को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश राहे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज उमंग देती है कदमों को किनारों कि समझ इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को राहों कि समझ कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है सरगम को सपनों कि सौगात खयाल देती है कदमों को आशाओं कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है एहसासों को आशाओं कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि परख बहाने देती है कदमों को जज्बातों कि राह कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ तराने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है तरानों को उमंग कि किरणे राहे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को आशाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को नजारों कि लहर सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है सपनों को सोच कि दास्तान सरगम देती है धून को आशाओं कि पुकार सहारे देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है एहसासों को दिशाओं कि सुबह इशारे कि अहमियत देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है अदाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है खयालों को नजारों कि तलाश तराने देती है आवाजों को धून कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...