Saturday 3 August 2019

कविता. ३०३४. हर मोड पर कोई कहानी।

                                                               हर मोड पर कोई कहानी।
हर मोड पर कोई कहानी एहसासों कि सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश कोशिश कि सरगम देती है कदमों को अरमानों कि समझ सूरज कि किरण देती है नजारों को मौसम कि निशानी कुदरत के इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि दिशाएं देती है खयालों को एहसासों कि सोच पहचान देती है परख को कोशिश के अरमानों कि सोच अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी आशाओं कि समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे कि धाराएं देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने कि राह देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने के अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश देती है अल्फाजों को कोशिश कि परख उजाले देती है रोशनी को उम्मीद के आशाओं कि परख अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी अंदाजों कि तलाश देती है दास्तानों को उजालों कि रोशनी अदाओं कि परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को राहों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच देती है कदमों कि आहट इशारे देती है जज्बातों को अफसानों कि तलाश अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी तरानों कि आवाज देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीदों कि तलाश देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह नजारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ देती है राहों कि पहचान राहे देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी धाराओं कि पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने कि राह देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच उम्मीद देती है राहों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ देती है दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को लहरों कि तलाश अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी जज्बातों कि सोच देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने कि कोशिश देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश देती है अल्फाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि सोच अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी तरानों कि आवाज देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे कि धाराएं देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी आशाओं कि परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने कि राह देती है अफसानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख किनारे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है नजारों को एहसासों कि पहचान अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी जज्बातों कि समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे कि धाराएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को आशाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है दास्तानों को कोशिश कि परख देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ अहमियत को बदलाव देती है।
हर मोड पर कोई कहानी दास्तानों कि कोशिश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे कि पहचान देती है अफसानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि पहचान अहमियत को बदलाव देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...