Sunday 11 August 2019

कविता. ३०४९. हर बदलाव को दिशाओं कि।

                                                                   हर बदलाव को दिशाओं कि।
हर बदलाव को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को कोशिश कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ कोशिश देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि समझ उम्मीद देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है अल्फाजों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है तरानों को अरमानों के सपने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि आस पुकार देती है परख को कोशिश कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है किनारों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है किनारों को लहरों कि कहानी अहमियत देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि तलाश तराने देती है पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच उजाले देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कोशिश को अफसानों कि सोच उजाले देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच देती है कदमों को अंदाजों कि समझ सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि परख किनारे देती है कोशिश को अफसानों कि सौगात खयाल देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सौगात किनारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश तराने देती है राहों को जज्बातों कि सोच सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि समझ राहे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश कोशिश देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आवाज धून देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि सोच पहचान देती है पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अल्फाजों को उजालों कि सुबह नजारे देती है रंगों को सपनों कि कहानी इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है एहसासों को अरमानों कि समझ सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सोच उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट तलाश देती है कोशिश को अफसानों कि समझ दिशाओं के संग सहारे कि धाराएं देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को कोशिश कि सौगात खयाल देती है एहसासों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि पहचान रोशनी देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ सहारे कि धाराएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...