Friday 2 August 2019

कविता. ३०३१. हर बदलाव को दिशाओं कि साथ।

                                                        हर बदलाव को दिशाओं कि साथ।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ इशारे देती है हर उलझन से उम्मीद कि राहे लढती है आशाओं को दिशाओं कि दास्तान एहसास सुहाने देती है सरगम संग संगीत कि धून कई दिशाएं देती है कोशिश को अरमानों कि राह उजाले के इशारे देती है किनारों को अरमानों कि सोच अफसाने कि पुकार देती है जज्बातों को दास्तानों कि दिशाएं समझ कि उमंग देती है कदमों को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ तराने देती है हर मोड से अरमानों कि सोच इरादे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है कदमों को जज्बातों कि सरगम सोच कि पहचान देती है कई किनारों कि कहानी उम्मीदों कि राह देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश अदाओं कि दिशाएं देती है सोच को जज्बातों कि उमंग दास्तान देती है अल्फाजों को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ उजाले देती है हर दास्तान से दिशाओं कि परख मिलती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि सोच अफसाने देती है नजारों को एहसासों कि सरगम धून देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि आस पुकार देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ उम्मीदे देती है हर लहर से नजारों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि मुस्कान इशारे देती है कदमों को अरमानों कि आहट सपने देती है आशाओं को कोशिश कि दिशाएं पहचान देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को कोशिश कि पुकार धून देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ इरादे देती है हर मौके से जज्बातों कि सोच परख देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है तरानों को अंदाजों कि समझ उम्मीदों कि सोच देती है कदमों को रोशनी कि पहचान बदलाव देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि धून आस देती है किनारों को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ अफसाने देती है हर दास्तान से कदमों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है परख को कोशिश कि पहचान इशारे देती है अदाओं को अरमानों कि राह उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है उम्मीदों को राहों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ राहे देती है हर पुकार से किनारों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों कि आस पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है राहों को अंदाजों कि राह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ लहरे देती है हर आवाज से राहों कि परख उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अल्फाजों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह उजाले देती है राहों को किनारों कि राह उजाले देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ पुकार देती है हर आस से दास्तानों कि कहानी उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि राह उजाले देती है परख को तरानों कि आवाज उमंग देती है अल्फाजों को लहरों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को दिशाओं कि साथ इशारे देती है हर कदमों से दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि उमंग राहे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सरगम धून देती है राहों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश कि कदमों कि समझ उमंग देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...